Ujjain market collection नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने उज्जैन में सांची पार्लरों की जियो टैगिंग और बाजार वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए।

Ujjain market collection नगर निगम आयुक्त ने बाजार वसूली बढ़ाने के लिए क्या ठोस कदम उठाए? पढ़ें पूरी खबर!
Ujjain market collection नगर निगम आयुक्त ने बाजार वसूली बढ़ाने के लिए क्या ठोस कदम उठाए? पढ़ें पूरी खबर!

इस खबर की महत्वपूर्ण बातें

  1. समीक्षा बैठक में बाजार वसूली बढ़ाने के निर्देश
  2. नगर निगम आयुक्त के निर्देश: सांची पार्लरों में बड़ा बदलाव!
  3. सांची पार्लरों की जियो टैगिंग: क्या उज्जैन में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश होगा?

उज्जैन में नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने शुक्रवार को नगर निगम सभाकक्ष में आयोजित एक समीक्षा बैठक में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। शहर में स्थित सभी सांची पार्लरों को अब जियो टैग किया जाएगा, जिससे पार्लरों की अद्यतन जानकारी एक ही क्लिक में उपलब्ध हो सके और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को दूर किया जा सके।

Municipal commissioner ने इस सम्बन्ध में उज्जैन सांची प्रबंधक को भी एक पत्र लिखकर सांची पार्लरों की अद्यतन जानकारी मांगने को कहा। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे सांची पार्लर जो सांची के अलावा अन्य प्रोडक्ट का व्यवसाय कर रहे हैं, उनके लिए भी प्रस्ताव लाया जाए। बैठक में राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए, आयुक्त ने बाजार वसूली कम होने पर चिंता व्यक्त की और वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए।

एमआईसी और सदन में भेजे जाने वाले प्रकरणों की जानकारी भी ली गई और स्वच्छता अभियान को गति देने के भी निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त, आयुक्त ने पौधारोपण के लिए उपयुक्त स्थानों को चिन्हित कर उन्हें आवंटित करने का आदेश दिया। उन्होंने एनकेप की समीक्षा करते हुए बताया कि उपलब्ध राशि का सदुपयोग शीघ्र किया जाए और आवश्यकतानुसार मशीनरी आदि की खरीद के लिए जल्द टेंडर निकाले जाएं।

पौधारोपण अभियान की समीक्षा करते हुए, आयुक्त ने निर्देश दिए कि शहर में बड़े नगर वन विकसित किए जाएं और ऐसे पुराने उद्यान जो विकसित नहीं हैं, उनका समुचित विकास किया जाए। पौधारोपण हेतु जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में लेकर स्वयंसेवी संस्थाओं को स्थान चिन्हित कर पौधारोपण के लिए आवंटित करने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में अपर आयुक्त दिनेश चौरासिया, उपायुक्त संजेश गुप्ता, कृतिका भीमावत, आरती खेड़ेकर, प्रेमकुमार सुमन, मनोज मौर्य, सहायक आयुक्त प्रदीप सेन, कार्यपालन यंत्री पीयूष भार्गव, राकेश गुप्ता, अनिल जैन, एन के भास्कर सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। उज्जैन नगर निगम आयुक्त ने झोन अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए केडी गेट से इमली तिराहे वाले मार्ग के कार्यों की भी समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. सांची पार्लरों की जियो टैगिंग क्यों की जा रही है? जियो टैगिंग से पार्लरों की अद्यतन जानकारी एक ही क्लिक में मिल सकेगी और किसी भी गड़बड़ी को दूर किया जा सकेगा।
  2. नगर निगम आयुक्त ने किस प्रकार की समीक्षा बैठक आयोजित की? नगर निगम आयुक्त ने Sanchi पार्लरों, राजस्व विभाग और पौधारोपण अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की।
  3. बाजार वसूली बढ़ाने के लिए क्या निर्देश दिए गए? आयुक्त ने बाजार वसूली कम होने पर चिंता व्यक्त की और संबंधित अधिकारियों को वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए।
  4. एनकेप की राशि का उपयोग कैसे किया जाएगा? आयुक्त ने एनकेप की राशि का सदुपयोग शीघ्र करने और आवश्यकता अनुसार मशीनरी आदि की खरीद के लिए टेंडर निकालने के निर्देश दिए।
  5. पौधारोपण अभियान के लिए क्या कदम उठाए गए हैं? पौधारोपण हेतु उपयुक्त स्थानों को चिन्हित कर उन्हें आवंटित किया जाएगा, और शहर में बड़े नगर वन विकसित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-शिवमयी हुआ Shravan Mahotsav शास्त्रीय संगीत, तबला वादन और कथक की रंगारंग प्रस्तुति से झूम उठे दर्शक

हिंदी में उज्जैन से जुड़ी खबरें सबसे पहले  महाकालटाइम्स.कॉम  पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के ऊपर दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए महाकालटाइम्स से जुड़े रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here