BhagyaLakshmi में लक्ष्मी की सूझबूझ से पार्वती की जान बची, जबकि मलिष्का की चालाकी बेनकाब हुई। जानें कैसे एक ढीला पेंच ने बड़ा हादसा पैदा किया।

Bhagyalakshmi written update 7 september पार्वती की जान बचाई
Bhagyalakshmi written update 7 september पार्वती की जान बचाई(image via zee tv liv)

BhagyaLakshmi Written Update 7th September 2024

BhagyaLakshmi एपिसोड की शुरुआत पंडित द्वारा लक्ष्मी से पालना (पालना) झुलाने के लिए रस्सी मांगने से होती है। लक्ष्मी सहमत हो जाती है और रस्सी लाने के लिए निकल जाती है।

आंचल आती है और मलिष्का से पूछती है कि नीलम की माइग्रेन की दवा कहाँ है, क्योंकि उसे कहीं नहीं मिली। मलिष्का कहती है कि उसने इसे बेडसाइड अलमारी में रख दिया था। आंचल जवाब देती है कि उसने वहां जाँच की लेकिन उसे नहीं मिली। मलिष्का जोर देकर कहती है कि यह वहाँ होना चाहिए।

BhagyaLakshmi में तब लक्ष्मी आंचल को बताती है कि नीलम की दवा प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स में है, क्योंकि उसने इसे हरलीन और नीलम दोनों के लिए दवा मंगवाते समय वहाँ रखा था। लक्ष्मी चली जाती है, और मलिष्का लक्ष्मी द्वारा उनके पारिवारिक मामलों में हस्तक्षेप करने की शिकायत करती है।

आंचल जवाब देते हुए कहती है कि इसे दूसरों का ख्याल रखना कहते हैं, अप्रत्यक्ष रूप से मलिष्का की आलोचना करते हुए, और फिर चली जाती है। करिश्मा मलिष्का के पास जाती है। मलिष्का करिश्मा से पूछती है कि आंचल इस तरह से व्यवहार क्यों कर रही है। करिश्मा उसे बताती है

BhagyaLakshmi में इस बीच, शालू ऋषि से पूछती है कि क्या उसके पास 5 रुपए हैं। ऋषि अपना बटुआ चेक करता है लेकिन उसे कोई नहीं मिलता। वह आयुष से पूछता है कि क्या उसके पास 5 रुपए हैं। आयुष सहमत हो जाता है और शालू को दे देता है, जो उसे लेकर चला जाता है।

मलिष्का करिश्मा से सवाल करना जारी रखती है, पूछती है कि आंचल के व्यवहार में आए बदलाव के बारे में उसका क्या मतलब था। करिश्मा बताती है कि नीलम ने पहले आंचल और करिश्मा दोनों को डांटा था, आंचल को नीलम की तरह व्यवहार करने और पार्वती की देखभाल करने के लिए कहा था। BhagyaLakshmi में अब से आंचल की प्राथमिकता पार्वती होगी। मलिष्का पूछती है कि क्या इसका मतलब यह है कि आंचल अब लक्ष्मी से नफरत नहीं करती। करिश्मा स्पष्ट करती है कि नफरत अभी भी है, लेकिन आंचल की पहली प्राथमिकता अब पार्वती है। मलिष्का करिश्मा को समझाने के लिए धन्यवाद देती है।

ऋषि लक्ष्मी से पूछता है कि वह कैसा दिख रहा है। लक्ष्मी कहती है कि वह अच्छा दिख रहा है और चली जाती है। ऋषि, उसके जवाब के बारे में अनिश्चित महसूस करते हुए, फैसला करता है कि लक्ष्मी को पोशाक पसंद नहीं है और कपड़े बदलने चला जाता है।

शालू अंश को 5 रुपए देती है और कहती है कि अब दोनों बराबर हैं। अंश शालू से उसका नाम पूछता है, लेकिन वह उससे बात करने से मना कर देती है और चली जाती है। अंश को लगता है कि उसे रानो के बारे में अपनी पिछली टिप्पणियों के लिए शालू से माफ़ी मांगनी चाहिए।

शालू रोहन और पार्वती से मिलती है और पूछती है कि ऋषि और लक्ष्मी के बीच सब कुछ कैसा है। रोहन और पार्वती उसे आश्वस्त करते हैं कि सब कुछ ठीक है, यह समझाते हुए कि ऋषि और लक्ष्मी केवल बहस करने का नाटक कर रहे हैं।

BhagyaLakshmi में उनके पास सबूत भी हैं, उनका दावा है कि ऋषि लक्ष्मी की अलमारी में छिप गया था क्योंकि वह नीलम से डरता था। अंश फिर से शालू के पास जाता है और उसका नाम पूछता है, लेकिन शालू मना कर देती है। तभी, हरलीन शालू को बुलाती है और उसे बताती है कि पंडित सभी के बारे में पूछ रहा है। अंश समझाता है कि वह बस माफ़ी मांगना चाहता था और चला जाता है।

नाट्य मंडली की महिला हरलीन से बात करती है और सुझाव देती है कि लक्ष्मी को दिन के सभी अनुष्ठान करने चाहिए, क्योंकि वह बिल्कुल राधा की तरह दिखती है। हरलीन सहमत हो जाती है।

BhagyaLakshmi में ऋषि अपना पहनावा बदलता है और लक्ष्मी से पूछता है कि अब वह कैसा लग रहा है। लक्ष्मी पूछती है कि उसने क्यों बदला, और ऋषि जवाब देता है कि उसे उसका पिछला पहनावा पसंद नहीं आया। लक्ष्मी जोर देकर कहती है कि उसने ऐसा कभी नहीं कहा, जिससे बहस शुरू हो जाती है। ऋषि लक्ष्मी के व्यवहार पर टिप्पणी करता है और चला जाता है।

अंश आयुष से पूछता है कि क्या वह शालू को अच्छी तरह जानता है। आयुष हाँ कहता है। अंश फिर पूछता है कि क्या शालू का कोई बॉयफ्रेंड या मंगेतर है। आयुष, परेशान होकर कहता है कि शालू का एक बॉयफ्रेंड है, और अंश चला जाता है।

शालू रसोई में जाती है और देखती है कि लक्ष्मी परेशान दिख रही है। लक्ष्मी बताती है कि घर में सिर्फ़ एक ही व्यक्ति है जो उसे हमेशा परेशान करता है: ऋषि। शालू मुस्कुराती है, यह जानते हुए कि उनके बीच सब कुछ ठीक है और वे सिर्फ़ बहस करने का नाटक कर रहे हैं।

शालू लक्ष्मी को बताती है कि उसे पता है कि ऋषि नीलम की नज़र से बचने के लिए उसकी अलमारी में छिप गया था। ऋषि रसोई में प्रवेश करता है, और शालू उससे कहानी की पुष्टि करने के लिए कहती है। BhagyaLakshmi में ऋषि स्वीकार करता है कि यह सच है, यह समझाते हुए कि लक्ष्मी ने उसे इसलिए छिपाया था ताकि नीलम उसे पूरी रात अपने कमरे में न पा सके, जिससे उसे कड़ी डांट पड़ती। मलिष्का उनकी बातचीत सुन लेती है।

मलिष्का बाद में किरण को गले लगाती है और बताती है कि ऋषि पूरी रात लक्ष्मी के साथ था। वह लक्ष्मी पर पाखंडी होने का आरोप लगाती है, हमेशा सही काम करने की बात करती है लेकिन ऋषि के साथ चुपके से सीमा पार कर जाती है। मलिष्का किरण को बताती है कि वह कुछ ऐसा करने की योजना बना रही है जिससे लक्ष्मी को घर से बाहर निकाल दिया जाए। किरण चिंतित है और पूछती है कि वह क्या करने का इरादा रखती है।

BhagyaLakshmi में शालू लक्ष्मी को बताती है कि बच्चों को उसे और ऋषि को साथ देखकर बहुत अच्छा लगता है। वह लक्ष्मी को ऋषि के साथ सुलह करने के लिए मनाने की कोशिश करती है, लेकिन लक्ष्मी मना कर देती है, यह समझाते हुए कि वह यहाँ केवल पार्वती की वजह से है और किसी और की वजह से नहीं।

मलिष्का रोहन और पार्वती को ऋषि और लक्ष्मी को एक साथ लाने की योजना बनाते हुए सुनती है। पार्वती सुझाव देती है कि वे ऋषि और लक्ष्मी दोनों से झूठ बोलें, एक दूसरे को बताएं कि दूसरा उनकी प्रशंसा करता है। मलिष्का, पार्वती पर लक्ष्मी की तरह होने के कारण क्रोधित होकर, उन दोनों से छुटकारा पाने का फैसला करती है।

मलिष्का ने पालना के पेंच ढीले कर दिए। वह ऊपर से देखती है कि लक्ष्मी पालना के पास पहुँचती है, लेकिन लक्ष्मी जब देखती है कि रोहन सीढ़ियों पर गिर गया है तो वह वहाँ से चली जाती है।BhagyaLakshmi में पालना पार्वती पर गिरता है, जिससे वह घायल हो जाती है। लक्ष्मी मदद के लिए दौड़ती है और सभी से पालना उठाने के लिए कहती है। ऋषि एक डॉक्टर को बुलाता है। एक मेहमान, जो एक डॉक्टर है, ऋषि और लक्ष्मी से पार्वती को एक कमरे में ले जाने के लिए कहता है। ऋषि सहमत हो जाता है। लक्ष्मी फर्श पर एक पेंच देखती है।

BhagyaLakshmi  में पंडित को आश्चर्य होता है कि पेंच ढीला क्यों हो गया, और करिश्मा उसकी बात सुन लेती है।

डॉक्टर पार्वती की जांच करते हैं, जबकि मलिष्का रोहन को सांत्वना देने का नाटक करती है।

इसे भी पढ़ें-BhagyaLakshmi Written Update 6th September 2024 – नया मोड़ !

हिंदी में मनोरंजन, बॉलीवुड, टेलीविजन,वेब सीरीज़ और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले महाकालटाइम्स.कॉम पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के ऊपर दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए MahakalTimes से जुड़े रहेंl

Ritu Sharma
नमस्ते! मेरा नाम ऋतु शर्मा है और मैं महाकाल टाइम्स में कंटेंट राइटर हूँ। मेरी कोशिश रहती है कि मैं आपको मनोरंजन जगत की ताजा खबरें सटीकता और जिम्मेदारी के साथ पहुंचाऊं, ताकि आप दुनिया की हर नई खबर से जुड़े रहें। धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here