Parineetii के नए एपिसोड में नीति की साजिश और संजू की धमकी के बीच फंसी परिणीत की कहानी, जिसमें रिश्तों की सच्चाई और भावनाओं का गहरा टकराव है।

Parineetii 25 august 2024 written update सच्चाई से उठे सवाल!
Parineetii 25 august 2024 written update सच्चाई से उठे सवाल! (image via colors tv liv)

Parineetii 25th August 2024 Written Update

25 अगस्त, 2024 को लोकप्रिय श्रृंखला के पात्रों के जीवन में एक गहन टकराव सामने आता है Parineetii में दिन की शुरुआत नीति द्वारा परिणीत का पर्स छीनने से होती है, जो उसे बेनकाब करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। वह गुलाब जल की एक बोतल दिखाती है, लेकिन परिणीत पर मिर्च स्प्रे छिपाने के लिए इसका इस्तेमाल करने का आरोप लगाती है, जिससे सभी को गुमराह किया जाता है।

परिणीत की आदतों से वाकिफ संजू हैरान रह जाता है और परमिंदर संकेत देता है कि उसे पता है कि कुछ गड़बड़ है। नीति परिणीत पर सभी से झूठ बोलने का आरोप लगाती है और उसकी ईमानदारी पर सवाल उठाती है। परिणीत, दृढ़ होकर दावा करती है कि वह पार्वती है, जो उसने पहले भी कई बार कहा है। लेकिन नीति ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया है, वह जोर देकर कहती है कि वह वास्तव में परिणीत है, पार्वती नहीं, और यह जानना चाहती है कि दैमा उसे बचाने के लिए झूठ क्यों बोलेगी।

Parineetii में इस अराजकता के बीच, दैमा परिणीत का बचाव करने के लिए कथित मिर्च स्प्रे को अपने चेहरे पर छिड़कती है, यह साबित करते हुए कि यह हानिरहित है। वह कहती है कि वहाँ और अधिक समय तक रहने से वह अपना आपा खो सकती है और परिणीत को वहाँ से ले जाती है। गुस्से से अभिभूत संजू वहाँ से चला जाता है। इस बीच, गुरिंदर नीति को आश्वस्त करता है कि दैमा को कुछ भी नहीं हुआ है, जैसा कि अपेक्षित था, जबकि परिणीत दैमा को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए दौड़ती है।

तनाव तब और बढ़ जाता है जब नीति फिर से संजू से संपर्क करने की कोशिश करती है और उसे आगामी सगाई की याद दिलाती है। हालाँकि, अब संजू, बहुत निराश होकर नीति को कड़ी चेतावनी देता है। वह उससे कहता है कि अगर वह इस बात पर जोर देती रही कि पार्वती ही परिणीत है, तो उसे सबसे बुरे परिणाम भुगतने होंगे।

Parineetii में वह धमकी भी देता है कि अगर वह ऐसा करना बंद नहीं करती है तो वह घर छोड़कर चला जाएगा। ठंडेपन के एक पल में, वह नीति की भावनात्मक दलील को खारिज कर देता है, उसकी भलाई के लिए कोई चिंता नहीं दिखाता। संजू कठोरता से स्वीकार करता है कि नीति नहीं, पार्वती उसके लिए अधिक मायने रखती है। उसके शब्दों ने नीति को बहुत आहत किया, जो दिल टूट गया।

अस्पताल में, परिणीत को राहत तब मिलती है जब डॉक्टर उसे बताते हैं कि दायमा खतरे से बाहर है। चिंतित परिणीत दायमा से पूछती है कि उसने उसके लिए इतना जोखिम क्यों उठाया। Parineetii में दायमा, माँ के स्नेह के साथ परिणीत से कहती है कि वह उसे अपना बच्चा मानती है और उसकी रक्षा के लिए कुछ भी कर सकती है। वह परिणीत के साथ तब तक खड़ी रहने का वादा करती है जब तक वह उसके साथ किए गए अन्याय का बदला नहीं ले लेती। दायमा की वफादारी से प्रभावित होकर परिणीत नीति से नुकसान पहुँचाने का बदला लेने की कसम खाता है।

सगाई समारोह में दलजीत और बबली एक दूसरे को अंगूठियां पहनाते हैं, Parineetii में जो एक नए अध्याय की शुरुआत का संकेत है। हालांकि, परिणीत की समारोह में वापसी किसी की नजर में नहीं आती। संजू उसे देखता है और तुरंत माफी मांगने के लिए उसके पास जाता है, क्योंकि उसे पता है कि नीति की हरकतों ने उसे असहज स्थिति में डाल दिया है। हालांकि, परिणीत, संजू को चेतावनी देती है कि अगर वह उसके करीब रहा तो नीति अंततः उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगी। वह उसे नीति के साथ घसीटे जाने से बचने के लिए दूरी बनाए रखने का आग्रह करती है।

परिणीत के शब्दों का गहरा अर्थ है क्योंकि वह संजू की भावनाओं पर सवाल उठाती है। वह उससे पूछती है कि अगर वह परिणीत से सच्चा प्यार करता है, तो वह कैसे चुपचाप खड़ा रह सकता है और दलजीत को बबली से शादी करने दे सकता है?

संजू, खुद को घिरा हुआ महसूस करते हुए स्वीकार करता है कि अगर उसे पता होता कि यह परिणीत को कितना परेशान करेगा, तो वह कार्रवाई करता। लेकिन अब, सगाई खत्म होने के बाद, उसे लगता है कि बहुत देर हो चुकी है। हालाँकि, परिणीत इस बात पर जोर देती है कि अगर वह उससे सच्चा प्यार करता है तो वह अभी भी शादी रोक सकता है, चेतावनी देते हुए कि अगर वह ऐसा नहीं करता है तो उसकी आत्मा उसे कभी माफ नहीं करेगी।

Parineetii में सगाई के बाद नीति परिणीत की वापसी को देखती है और उससे भिड़ जाती है। दो महिलाओं के बीच फंसा संजू खुद को संभालने की कोशिश करता है और कहता है कि वे किसी महत्वपूर्ण बात पर चर्चा कर रहे थे। परिणीत उसे चुनौती देती है और मांग करती है कि वह उसके जीवन में अपनी अहमियत साबित करे। नीति, अपमानित महसूस करते हुए भड़क जाती है, लेकिन संजू उसे हमेशा ऐसी शर्मनाक स्थितियों में डालने के लिए दोषी ठहराता है। यह क्षण एक महत्वपूर्ण मोड़ है, क्योंकि संजू अब नीति के साथ अपनी कुंठाओं को छिपा नहीं सकता, जबकि परिणीत शादी को रोकने और दैमा की पीड़ा का बदला लेने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

इन निजी लड़ाइयों के बीच दलजीत, बबली पर डांस करने का दबाव बनाता है और उसे डरा-धमकाकर मजबूर करता है। बबली अनिच्छा से सहमत हो जाती है, लेकिन स्थिति केवल तनाव को बढ़ाती है। संजू, इस नाटक से तंग आकर, दलजीत को आगे के संघर्ष को रोकने के लिए एक कमरे में बंद कर देता है।

Parineetii में  इस बीच, संजू, परिणीत को खोजता है, लेकिन नीति उसे बताती है कि वह माफ़ी मांगने आई थी और फिर चली गई। संजू, आश्वस्त नहीं होता, नीति पर झूठ बोलने और उसे मूर्ख समझने का आरोप लगाता है। संजू और नीति के बीच दरार बढ़ती जाती है क्योंकि वह पार्वती (जो वास्तव में परिणीत है) पर अधिक भरोसा दिखाता रहता है, जिससे नीति और भी दूर हो जाती है।

Parineetii एपिसोड का अंत संजू द्वारा परिणीत के फंक्शन में वापस आने के पीछे के कारण पर सवाल उठाने से होता है, जिससे दर्शक इस बात को लेकर असमंजस में पड़ जाते हैं कि आगे क्या होगा। यह दिन तीव्र भावनाओं, विश्वासघात और बदला लेने के बढ़ते दृढ़ संकल्प से भरा हुआ है, जो आने वाले दिनों में और भी नाटकीय घटनाओं के लिए मंच तैयार कर रहा है।

इसे भी पढ़ें –Parineetii 23 August 2024 Written Update रिश्ते में नया मोड़

हिंदी में मनोरंजन, बॉलीवुड, टेलीविजन,वेब सीरीज़ और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले महाकालटाइम्स.कॉम पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के ऊपर दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए MahakalTimes से जुड़े रहें।

 

Ritu Sharma
नमस्ते! मेरा नाम ऋतु शर्मा है और मैं महाकाल टाइम्स में कंटेंट राइटर हूँ। मेरी कोशिश रहती है कि मैं आपको मनोरंजन जगत की ताजा खबरें सटीकता और जिम्मेदारी के साथ पहुंचाऊं, ताकि आप दुनिया की हर नई खबर से जुड़े रहें। धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here