12 अगस्त 2024 को Jhanak की असली पहचान का खुलासा हुआ। जानें बृज भूषण और उर्वशी के बीच की कहानी, नृत्य प्रतियोगिता और अधिक।

Jhanak 12th august 2024 - बेटी झनक की असली पहचान का खुलासा!
Jhanak 12th august 2024 – बेटी झनक की असली पहचान का खुलासा! (image via sony liv)

Jhanak 12th August 2024 Written Update

Jhanak 12 अगस्त, 2024 को रुद्र और अनिरुद्ध के बीच एक गहन बातचीत होती है, जो आगे के नाटक की दिशा तय करती है। अनिरुद्ध रुद्र को एक चौंकाने वाला सच बताता है—झनक असल में बृज भूषण की बेटी है। वह शुरू से ही बताता है कि कैसे उर्वशी, झनक की माँ ने गढ़व रीति-रिवाजों के ज़रिए बृज भूषण से शादी की थी। हालाँकि, जब उर्वशी गर्भवती हुई, तो बृज भूषण ने न तो झनक को और न ही उसकी माँ को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। बृज भूषण के इनकार से दोनों का दिल टूट गया और वे अलग-थलग पड़ गए। सालों तक, किसी को भी झनक और बृज भूषण के बीच असली संबंध के बारे में पता नहीं चला। आखिरकार, असहनीय स्थिति के कारण उर्वशी ने अपनी जान ले ली।

रुद्र और अनिरुद्ध बृजभूषण के पाखंड को दुनिया के सामने उजागर करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। वे झनक को उसके अपने पिता द्वारा त्याग दिए जाने के विचार को बर्दाश्त नहीं कर सकते। जब रुद्र झनक के साथ अनिरुद्ध के रिश्ते के बारे में पूछता है, तो अनिरुद्ध दावा करता है कि वह केवल उसका शुभचिंतक है। वह जोर देकर कहता है कि उसकी एकमात्र इच्छा झनक को वह सम्मान और देखभाल मिले जिसकी वह हकदार है।

Jhanak में इस बीच, एक नृत्य प्रतियोगिता फिर से शुरू होती है, जहाँ झनक और प्रतीक्षा फाइनल राउंड में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। जजों को दो प्रतिभाशाली कलाकारों के बीच फैसला करना मुश्किल लगता है। अंतिम निर्णय लेने के लिए, वे प्रसिद्ध गायक कुमार शानू को फाइनलिस्ट के नाम की घोषणा करने के लिए आमंत्रित करते हैं। कुमार शानू झनक को फाइनलिस्ट घोषित करते हैं और उनसे अपने किसी गाने पर परफॉर्म करने का अनुरोध करते हैं। कृतज्ञता से अभिभूत, झनक कुमार शानू के साथ लाइव परफॉर्म करना एक आशीर्वाद मानती है। जैसे ही शानू एक लोकप्रिय हिंदी गाना गाते हैं, झनक अपनी पूरी ऊर्जा के साथ नाचती है, एक मनमोहक प्रदर्शन देती है।

जैसे-जैसे कार्यक्रम आगे बढ़ता है, एक अतिथि जज आता है, और एंकर जज और झनक दोनों का मंच पर स्वागत करता है। एंकर झनक को उसकी दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी अर्शी मुखर्जी की याद दिलाता है। झनक अपनी प्रतिद्वंद्वी को स्वीकार करती है, उसके प्रति अपना गहरा सम्मान व्यक्त करती है। झनक के लिए, प्रदर्शन की कला ही जीत या हार से अधिक मूल्यवान है। वह इस बात पर जोर देती है कि कला का असली सार प्रदर्शन करने के कार्य में निहित है, न कि प्रतियोगिता के परिणाम में।

समानांतर कहानी में, छोटन लालन के चरित्र पर चर्चा करता है, जो अनाथ होने के बावजूद एक दयालु व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। छोटन अप्पू की भलाई के लिए लालन को बुलाने के लिए सहमत हो जाता है, लेकिन परिवार के अन्य सदस्य इस विचार के सख्त खिलाफ हैं। हालाँकि, छोटन के पिता दृढ़ता से निर्णय लेते हैं कि लालन को फिर से उनके घर में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए। जवाब में, अप्पू बुदबुदाती है कि अगर वे लालन को उससे मिलने की अनुमति नहीं देते हैं तो वह अपना उपवास जारी रखेगी।

यह Jhanak एपिसोड एक रोमांचक मोड़ पर समाप्त होता है, जिससे दर्शक यह देखने के लिए उत्सुक हो जाते हैं कि ये परस्पर जुड़ी हुई कहानियां किस प्रकार सामने आएंगी।

हिंदी में मनोरंजन, बॉलीवुड, टेलीविजन,वेब सीरीज़ और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले महाकालटाइम्स.कॉम पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के ऊपर दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए महाकालटाइम्स से जुड़े रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here