Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan की कहानी में नया मोड़, जब कादंबरी ने युग की लाश को जलाने का खतरनाक फैसला किया। मोहन और राधा ने क्या किया? जानिए पूरी कहानी।

Pyar ka pehla naam radha mohan 20 august 2024 written update
Pyar ka pehla naam radha mohan 20 august 2024 written update

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan 20th August 2024 Written Update

20 अगस्त 2024 को लोकप्रिय शो Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan में आगे की कहानी में नाटक और रहस्य की परतें जुड़ती गईं। एपिसोड की शुरुआत मोहन और कादंबरी के बीच तनावपूर्ण बातचीत से हुई। कादंबरी ने एक महत्वपूर्ण बातचीत सुनी और फैसला किया कि अब उसे कुछ करना चाहिए। उसने फोन करने के इरादे से अपना फोन उठाया, लेकिन राधा ने तुरंत हस्तक्षेप किया और उसे रोकने की कोशिश की।

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan में राधा के प्रयासों के बावजूद, कादंबरी ने फोन करने में कामयाबी हासिल की, जिससे राधा और मोहन दोनों ही इस बात को लेकर चिंतित हो गए कि आगे क्या होगा। चिंतित मोहन ने कादंबरी से फोन काटने का आग्रह किया और उसे याद दिलाया कि उसने एक बार उसे जेल भेजने से मना कर दिया था, जिसका मतलब था कि उसे अपने कार्यों पर पुनर्विचार करना चाहिए।

लेकिन, Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan में कादम्बरी ने एक रसायन की बड़ी मात्रा का ऑर्डर देकर सबको चौंका दिया – ठीक-ठीक 15 लीटर। इस अप्रत्याशित कदम ने राधा और मोहन दोनों को हैरान कर दिया। फिर कादम्बरी ने अपनी योजना का खुलासा किया, जो किसी की भी उम्मीद से बहुत अलग थी। उसने स्वीकार किया कि भले ही वे उसे पसंद न करें, लेकिन वह अकेली थी जो उन्हें इस विकट स्थिति से बाहर निकाल सकती थी।

उसने मोहन को याद दिलाया कि वह अपनी शादी से पहले एक नर्स थी, और सुझाव दिया कि वे युग की लाश को नष्ट करने के लिए रसायन का उपयोग करें, यह तर्क देते हुए कि यदि शव नहीं मिला, तो पुलिस उनका कुछ भी पता नहीं लगा पाएगी। कादम्बरी ने यह भी उल्लेख किया कि उनका मानना ​​​​था कि मोहन ने गलती से युग को मार दिया था, जिससे इस तरह के कठोर कदम उठाने के लिए उनकी तत्परता का पता चलता है।

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan में हालाँकि, राधा के मन में कुछ और ही था। वह युग का अंतिम संस्कार करके उसे उचित विदाई देने के लिए दृढ़ थी। राधा ने अपनी चिंता व्यक्त की कि युग की आत्मा को शांति की आवश्यकता है और वह नहीं चाहती कि वह तुलसी की आत्मा की तरह ही वहाँ रहे।

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan एपिसोड की एक अन्य पात्र मीरा ने राधा को समझाने की कोशिश की, और बताया कि अंतिम संस्कार करना जोखिम भरा हो सकता है और उन्हें पकड़ भी लिया जा सकता है। उसने इस बात पर जोर दिया कि युग एक अपराधी था, जिसका अर्थ था कि उन्हें सामान्य प्रक्रियाओं का पालन करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। मीरा ने फिर मोहन की ओर रुख किया और उससे राधा को अपनी योजना छोड़ने के लिए मनाने के लिए कहा।

मीरा की अपेक्षा के विपरीत, मोहन ने राधा का पक्ष लिया। वह इस बात पर सहमत था कि उन्हें युग के शरीर का अनादर नहीं करना चाहिए और वे कादम्बरी द्वारा सुझाए गए उपायों का सहारा नहीं लेंगे। इस निर्णय ने मीरा को चौंका दिया, जिसने मोहन की प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं की थी। फिर मोहन ने प्रस्ताव रखा कि वे रात में चुपके से युग के शरीर को हटा दें, एक ऐसा विचार जो चिंता और आश्चर्य के साथ मिला जब वे कमरे से बाहर निकले और केतकी और अजीत से मिले। केतकी, मीरा के कादम्बरी और मोहन को करीब लाने के प्रयासों से अवगत थी, उसने राधा और मोहन से कादम्बरी को उन्हें हेरफेर करने का एक और मौका न देने का आग्रह किया।

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan जैसे-जैसे रात बढ़ती गई, मोहन ने कमान संभाली, कार में बैग लादकर अपनी योजना को अंजाम देने की तैयारी की। मीरा, जो अभी भी शामिल थी, ने उसके साथ जाने की पेशकश की, लेकिन मोहन ने मना कर दिया, यह व्यक्त करते हुए कि वह उसे जोखिम में नहीं डालना चाहता था। राधा ने मीरा को भी आश्वस्त किया, उसने पहले से ही जो मदद की थी उसके लिए उसे धन्यवाद दिया और कहा कि युग का अंतिम संस्कार पूरा होने के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा। इसके साथ ही, राधा और मोहन अपनी योजना को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ चले गए।

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan में एक मोड़ में, कादम्बरी ने मीरा का सामना किया, और खुलासा किया कि मोहन पार्टी में नहीं गया था जैसा कि मीरा ने पहले कहा था। मीरा ने अपनी गलती छिपाने की कोशिश करते हुए स्वीकार किया कि वह यह दिखाना चाहती थी कि वह हमेशा मोहन के साथ थी। कादम्बरी ने मीरा की हरकतों को समझते हुए उसे चेतावनी दी कि वह राधा और मोहन के साथ जेल में जाएगी। हालाँकि, मीरा, जो आसानी से पीछे हटने वाली नहीं थी, कादम्बरी पर हँसी, और कादम्बरी द्वारा शव को नष्ट करने के लिए रसायनों का आदेश देने की विडंबना की ओर इशारा किया। मीरा ने इशारा किया कि अगर युग के साथ स्थिति जल्द ही हल नहीं हुई, तो कादम्बरी को खुद गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

यह प्रकरण तब चरम पर पहुंचा जब राधा और मोहन ने युग के अंतिम संस्कार को गंभीरता से किया। राहत की भावना महसूस करते हुए मोहन ने राधा से कहा कि उनकी परेशानियां आखिरकार खत्म हो गईं। हालांकि, राधा ने अभी तक कुछ नहीं किया था; उसने जोर देकर कहा कि उन्हें युग की राख को नदी में बहा देना चाहिए, क्योंकि उसे लगता था कि पूनम की खातिर ऐसा करना जरूरी है।

मोहन, Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan में हालांकि थोड़ा हिचकिचा रहा था, लेकिन राधा के आग्रह को समझ गया और उन्होंने अपनी योजना के अंतिम चरण को पूरा करने के लिए तैयार हो गए। इस बीच, पृष्ठभूमि में साजिश रच रही मीरा ने कादंबरी को बताया कि वह इस स्थिति का उपयोग राधा और मोहन के बीच दरार डालने के लिए करेगी।

Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan एपिसोड का समापन इस तनावपूर्ण स्थिति के साथ हुआ, जिससे दर्शक असमंजस में पड़ गए कि रात की घटनाओं का क्या परिणाम होगा और आने वाले एपिसोड में पात्रों के बीच संबंध किस प्रकार विकसित होंगे।

इसे भी पढ़ें-18 August 2024 Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan Written Update

हिंदी में मनोरंजन, बॉलीवुड, टेलीविजन,वेब सीरीज़ और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले महाकालटाइम्स.कॉम पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के ऊपर दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए MahakalTimes से जुड़े रहेंl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here